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अब रिजर्व बैंक का भी अपना वाट्सएप चैनल होगा, ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए जागरूकता का काम करेगा

 
RNE Network. सोशल मीडिया अब हरेक के जीवन का अभिन्न हिस्सा बन गया है। सरकारी महकमों में तो अनेक आदेशों को देने तक के लिए अब वाट्सएप का ही उपयोग होता है। वाट्सएप के जरिये सूचनाएं आदान प्रदान करने का काम अधिकतर सरकारी विभाग करने लगे हैं। अब रिजर्व बैंक का भी अपना वाट्सएप चैनल होगा, ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए जागरूकता का काम करेगारिजर्व बैंक ने वित्तीय जानकारी को अधिक आसानी से लोगों तक पहुंचाने के लिए वाट्सएप चैनल लॉन्च किया है। आरबीआई इसका इस्तेमाल सुरक्षित डिजिटल लेनदेन और धोखाधड़ी से बचाव के बारे में जागरूकता संदेश देने के लिए करेगा। चैनल से बैंक द्वारा जारी क्यूआर कोड के जरिये जुड़ सकेंगे। अब रिजर्व बैंक का भी अपना वाट्सएप चैनल होगा, ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए जागरूकता का काम करेगा अब रिजर्व बैंक का भी अपना वाट्सएप चैनल होगा, ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए जागरूकता का काम करेगा अब रिजर्व बैंक का भी अपना वाट्सएप चैनल होगा, ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए जागरूकता का काम करेगा