
राजनीतिक दलों ने यूट्यूब पर भी फोकस किया
RNE, NATIONAL BUREAU .
लोकसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान राजनीतिक दलों ने अपने चुनावी एजेंडे, घोषणा पत्र, नीतियों और उपलब्धियों के ऑनलाइन प्रचार पर 36.5 करोड़ रुपये खर्च किये।
पार्टियों ने गूगल व मेटा को प्रमुखता दी। भाजपा ने गूगल विज्ञापन पर 14.7 करोड़ रुपये तो कांग्रेस ने 15 मार्च से 13 अप्रैल के बीच गूगल प्लेटफॉर्म पर 12.3 करोड़ रुपये खर्च किये। कांग्रेस की सहयोगी डीएमके ने गूगल विज्ञापन पर 12.1 करोड़ रुपये खर्च किये।
वाईएसआर कांग्रेस ऑनलाइन विज्ञापन खर्च के मामले में तीसरे नम्बर पर रही। इसके बाद टीएमसी, बीजेडी और टीडीपी जैसी पार्टियां रही। राजनीतिक दलों ने तमिलनाडु को टारगेट किया और यूट्यूब पर भी फोकस किया।